अवतार संत रामपाल जी 8 सितंबर 1951




संत रामपाल जी महाराज का जन्म 8 सितंबर 1951 को गांव धनाना जिला सोनीपत हरियाणा में  एक किसान परिवार में हुआ, अध्ययन पूरी तरह से हरियाणा प्रांत में सिंचाई विभाग में जूनियर इंजीनियर की पोस्ट में 18 साल का काम किया,

 सन् 1988 में परम संत रामदेवानंद जी से नाम दीक्षा प्राप्त की तन मन धन से सक्रिय होकर स्वामी  राम देवानंद जी द्वारा बताएं भक्ति मार्ग से साधना की तथा परमात्मा का साक्षात्कार किया।

संत रामपाल दास जी महाराज को नाम दीक्षा 17 फरवरी सन 1988 को फाल्गुन महीने की अमावस्या को रात्रि में प्राप्त हुई

 उस समय संत रामपाल जी महाराज की आयु 37 वर्ष की थी,

 उपदेश दिवस (दीक्षा दिवस )को संतमत में उपदेशी भक्तों का आध्यात्मिक जन्मदिन माना जाता है।

सन 1993 में स्वामी राम देवानंद जी महाराज ने आपको सत्संग करने की आज्ञा दी,

 1994 में नाम दान (दीक्षा) करने की आज्ञा प्रदान की,

 भक्ति मार्ग में लीन होने के कारण संत रामपाल जी ने जे.ई. की पोस्ट से त्यागपत्र दे दिया, जो हरियाणा सरकार द्वारा सन 16/ 5 /2000 को पत्र क्रमांक 3492- 3500 तिथि 16-5-2000 के तहत स्वीकृत है।

 1994 से 1998 तक संत रामपाल जी महाराज ने घर-घर गांव गांव नगर नगर में जाकर सत्संग किया और लाखों की संख्या में अनुयाई बनने लगे।

संत रामपाल जी महाराज द्वारा जब सत्य ज्ञान का प्रचार होने लगा तब नकली धर्मगुरु ने विरोध करना शुरू किया।

सर्वप्रथम सन 1999 में गांव करौंथा जिला रोहतक (हरियाणा) में सतलोक आश्रम करोंथा की स्थापना की तथा 1 जून 1999 से 7 जून 1999 तक परमेश्वर कबीर जी के प्रकट दिवस पर सात दिवसीय विशाल सत्संग का आयोजन करके आश्रम का प्रारंभ किया।

जब संत रामपाल जी का ज्ञान था वेद, बाइबल, कुरान शरीफ से प्रमाणित ज्ञान दिया जा रहा था तब तक धर्मगुरुओं ने संत रामपाल जी से विरोध करके प्रश्न देना प्रारंभ किया,

 इस समय संत रामपाल जी महाराज का अधिक विरोध होने लगा।

 "दोस्तों विश्व के बहुत से भविष्य वक्ताओं ने 8 सितंबर 1951 के लिए भविष्यवाणी की है कि वह महापुरुष इस धरती पर अवतरित होगा जिसके प्रकाश से पूरी दुनिया में उजाला छा जाएगा और नास्तिकता का नाश होगा"

'मनुष्य की उत्पत्ति देवताओं की उत्पत्ति का आरंभ सृष्टि रचना में अवश्य देखें"ब्लॉग पोस्ट पर

 यजुर्वेद अध्याय 8 मंत्र 13  में लिखा है कि पूर्ण परमात्मा अपने भक्तों के सर्व अपराध पापनाश जमा कर देता है।

प्रमाणित पुस्तक वेद ऋग्वेद यजुर्वेद सामवेद अथर्ववेद में परमात्मा कबीर की महिमा का गुणगान किया गया है जो आप पढ़ कर देख सकते हैं।

 पांचवा वेद क्षुम्म वेद है जो प्रभु की मुख कमल से बोला जाता है इसे कबीर वाणी सच्चिदानंद घन ब्रह्म की वाणी कहा गया है।

 यजुर्वेद अध्याय 5 मंत्र 1 में प्रमाणित है कि परमात्मा का शरीर है"

 अग्ने तनु: असि। विष्णवे त्वां सोमस्य तनुर् असि।।

  इस मंत्र में दो बार गवाही दी है कि परमात्मा का शरीर है उस अमर पुरूष परमात्मा का रूप पालन करने के लिए शरीर है।

 परमात्मा सतलोक से जब अपने भक्तों को ज्ञान देने  लिए समझाने के लिए आता है तो अपने शरीर का तेज पुंज को कम करके इस पृथ्वी पर अवतरित होता है।

सतलोक आश्रम करोंथा के आसपास गांव में संत रामपाल जी महाराज को बदनाम करने के लिए दुष्प्रचार करना प्रारंभ कर दिया तथा 12:07 : 2006 को संत रामपाल जी महाराज को जान से मारने तथा आश्रम को नष्ट करने के लिए सतलोक आश्रम पर आक्रमण करवाया

पुलिस द्वारा रोकने की कोशिश की जिस कारण कुछ उपद्रव कारी चोटिल हो गए सरकार ने सतलोक आश्रम को अपने अधीन कर लिया तथा संत रामपाल जी महाराज व कुछ अन्य भक्तों पर झूठा केस बनाकर जेल में डाल दिया गया इस प्रकार 2006 में संत रामपाल जी महाराज विख्यात हुए।

प्रिय पाठक जनों से हमारा निवेदन है कि संत रामपाल जी महाराज की जो दी गई भविष्यवाणियां है उन्हें कृपया धैर्य पूर्व पढ़ते रहे और इस अनमोल ज्ञान को ग्रहण करें सच्चाई आपके सामने है वेद प्रमाणित करते हैं बाइबल प्रमाणित करते हैं कुरान शरीफ प्रमाणित करती है, गुरु ग्रंथ साहिब पुस्तक के अनुसार प्रमाणित करती है कि परमात्मा कबीर है जो इस संसार में चारों युगों में आता है।

प्रभु से साक्षात्कार (मुलाकात) पर जानकारी :-  सतलोक स्थान से प्रभु आकर स्वयं सन 1997 दिन के 10:00 बजे संत रामपाल जी महाराज को मिले और सारनाम सतनाम देने की आज्ञा प्रदान की।

 " संत रामपाल जी महाराज जी से जो मानव समाज नाम दीक्षा लेकर भक्ति करता है उसको आजीवन सुख मिलता है और शांति मिलती है, भूत प्रेतों की बाधा खत्म होती है, आने वाली कोई भी समस्या बीमारी नहीं होती है, और कष्ट् संकट से बचता है"

अधिक जानकारी के लिए पुस्तक" धरती पर अवतार" कि पीडीएफ लिंक दे रहे हैं जिसे डाउनलोड करके जरुर पढ़े 

धरती पर अवतार 

Pdf

https://s.docworkspace.com/d/APt920SswJZA4ZbMyt2dFA



 भविष्यवाणी वीडियो जय गुरुदेव मथुरा उत्तर प्रदेश देखने के लिए इस यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें और वीडियो को लाइक करें

  संत रामपाल जी महाराज से नाम दीक्षा लेने के लिए नीचे दी गई लिंक को क्लिक करें संत रामपाल जी महाराज के दिशा निर्देशों के नियम को पालन करके नाम दीक्षा प्राप्त करें



धन्यवाद







Comments

कृपया कमेंट बॉक्स में लिंक ना डालें,

Archive

Contact Form

Send